Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » भोपाल: दो समुदाय के लोग आपस में भिड़े, तीन दर्जन घर फूंके, कई घायल
भोपाल: दो समुदाय के लोग आपस में भिड़े, तीन दर्जन घर फूंके, कई घायल

भोपाल: दो समुदाय के लोग आपस में भिड़े, तीन दर्जन घर फूंके, कई घायल

भोपाल। करोंद की अमन कॉलोनी में बुधवार की रात शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे हजारों की तादाद में पहुंचे एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे गुट के घरों पर हमला बोल दिया। हाथों में पेट्रोल बम, तलवार, चाकू, लाठी, डंडे और पत्थर लेकर पहुंचे हमलावरों ने जमकर उत्पात मचाया। बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं समेत सभी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घरों में तोडफ़ोड़ कर आग लगा दी। घरों के सामने खड़े दुपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े और हवाई फायर भी करने पड़े। करीब दो घंटे चले उपद्रव के दौरान 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। दो दर्जन से अधिक घायलों को निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। एेहतियातन पुलिस ने एक समुदाय विशेष के लोगों से उनका इलाका खाली करा लिया है। पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस लगातार पूरे क्षेत्र में गश्त कर रही है। अब स्थिति काबू में है।

गौरतलब है कि बुधवार रात करीब आठ बजे एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद दोनों गुटों के सैकड़ों लोग आमने-सामने हो गए थे। हमले में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोगकर भीड़ को खदेड़कर स्थिति को काबू किया था। इसके बाद पुलिस के करीब १०० जवान क्षेत्र में रातभर तैनात थे।

तीन दर्जन घरों में आगजनी, चार दर्जन बाइक जलकर खाक
हजारों की तादाद में एक साथ आए उपद्रवियों ने अमन कॉलोनी के करीब तीन दर्जन घरों में आग लगा दी। एेसे में हमलावरों के डर से घरों में छिपे लोगों को अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकलना पड़ा। बाहर निकलने पर उपद्रवियों ने उन पर हमला बोल दिया। यही नहीं बोतलों से पेट्रोल छिड़ककर घरों के सामने खड़े करीब चार दर्जन दुपहिया वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया।

अमन कॉलोनी में एक गुट के लोगों ने दूसरे गुट के घरों पर हमला किया। इस हमले में कुछ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को खदेड़ा। पुलिस बल तैनात किया गया है, स्थिति काबू में है।
डी श्रीनिवास वर्मा, डीआईजी भोपाल शहर
Source www.patrika.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *