Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » 800 कॉर्टन आईवी फ्लूड जब्त, गोदाम सील
800 कॉर्टन आईवी फ्लूड जब्त, गोदाम सील

800 कॉर्टन आईवी फ्लूड जब्त, गोदाम सील

भोपाल। जिला औषधि प्रशासन ने शुक्रवार को पुराने शहर के एक गोदाम पर छापामार कार्रवाई कर करीब 800 कॉर्टन आईवी-फ्लूइड जब्त किया। आरोप है कि इन आईवी-फ्लूड को बिना लायसेंस के घर में रखा गया था।

दरअसल विभाग को जानकारी मिली थी कि पुराने भोपाल स्थित टीला जमालपुरा के एक घर में 800 कॉर्टन आईवी-फ्लूड रखा है। जानकारी मिलने के बाद विभाग के अधिकारियों की कार्रवाई में पता चला कि यह गोदाम दवा बाजार स्थित दवा के थोक विक्रेता ग्लोबल इंटरप्राइजेज का है। विक्रेता को घर में बिना लायसेंस आईवी-फ्लूड रखने पर कारण बतओ नोटिस जारी किया गया है। वितरक के खिलाफ कोर्ट में मामला पेश किया जाएगा। कोर्ट में दोष साबित होने पर सात साल की सजा और 10 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान है।

खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार टीला जमालपुरा पुलिस ने सूचना दी थी कि एक घर में अवैध रूप से दवा रखी जा रही है। दोपहर 2 बजे ड्रग इंस्पेक्टर्स की एक टीम गोदाम पर पहुंची। करीब पांच घंटे चली जांच में इन कॉर्टन को जब्त कर तीन ट्रक के जरिए ले जाया गया। मामले को लेकर दवा विक्रेता हरिदास थारानी का कहना है कि हमीदिया रोड स्थित स्टोर में रिनोवेशन के काम की वजह से घर में यह कॉर्टन रखे गए थे।
source www.patrika.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *