Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » 108 एम्बुलेंस में मिला ‘नॉट फॉर मेडिकल यूज का स्प्रिट
108 एम्बुलेंस में मिला 'नॉट फॉर मेडिकल यूज का स्प्रिट

108 एम्बुलेंस में मिला ‘नॉट फॉर मेडिकल यूज का स्प्रिट

भोपाल (नप्र)। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने 108 एम्बुलेंस के स्टोर पर छापा मारकर स्प्रिट का सैंपल लिया है। स्प्रिट के उपयोग पर 20 दिन के लिए रोक लगा दी है। स्टोर में रखे स्प्रिट के डिब्बों पर ‘नॉट फॉर मेडिकल यूज'(मेडिकल उपयोग के लिए नहीं) लिखा था। इसके बावजूद बड़ी मात्रा में इसे स्टोर में खरीदकर रखा गया था।

खाद्य निरीक्षकों ने शुक्रवार को ईदगाह हिल्स स्थित 108 एम्बुलेंस के स्टोर पर छापा मारा। स्प्रिट का सैंपल लेकर जांच के लिए ईदगाह हिल्स स्थित औषधि प्रयोगशाला भेज दिया गया है। औषधि निरीक्षकों को संदेह है कि इस स्प्रिट का उपयोग एम्बुलेंस में मरीज को इंजेक्शन लगाने से पहले त्वचा साफ करने के लिए किया जा रहा था, जबकि यह मेडिकल यूज के लिए नहीं था।

108 एम्बुलेंस प्रबंधन का कहना है कि स्प्रिट का उपयोग एम्बुलेंस का फर्श साफ करने के लिए किया जा रहा था। हालांकि इतने मंहगे स्प्रिट से फर्श साफ करने की बात औषधि निरीक्षकों के गले नहीं उतर रही है। सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि मप्र शासन का जीवीके ईएमआरआई 108 एम्बुलेंस एजेंसी से करार है, जिसके तहत वह प्रदेश के सभी जिलों में एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराती है। इसके बदले में मप्र शासन भुगतान करता है।

108 एम्बुलेंस के दवा स्टोर पर कार्रवाई कर स्प्रिट का नमूना लिया गया है। स्प्रिट के उपयोग पर 20 दिन के लिए रोक भी लगा दी गई है। प्रमोद शुक्ला, ज्वाइंट कंट्रोलर, खाद्य एवं औषधि प्रशासन
source www.naidunia.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *