Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत, पर मानने को तैयार नहीं सरकार
स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत, पर मानने को तैयार नहीं सरकार

स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत, पर मानने को तैयार नहीं सरकार

भोपाल (नप्र)। राजधानी में दो दिन के भीतर स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत हो गई। गुरुवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया। लेकिन सरकार यह मानने को तैयार नहीं है। एक दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया था कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से कोई मौत नहीं हो रही। प्राइवेट अस्पताल भय फैला रहे हैं।

जबकि मरने वाले दोनों मरीजों की रिपोर्ट जबलपुर के क्षेत्रीय जनजतीय अनुसंधान संस्थान (आरएमआरसीटी) जबलपुर में पॉजीटिव आई है। सीएमएचओ ऑफिस से ही मरीज के पॉजीटिव होने की सूचना संबंधित अस्पताल को मिली है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या छह हो गई है, जिसमें चार मरीज इंदौर के हैं।

पीएचई विभाग में वाल्वमैन के पद पर कार्यरत रमेश भावस्कर (55) को 16 जनवरी को खांसी और दस्त की शिकायत हो गई। वे पंचशील नगर में रहते थे। परिजन उन्‍हें लेकर तुरंत कोटरा स्थित शारदा अस्पताल पहुंचे। मंगलवार को स्वाइन फ्लू के सैंपल लेकर जांच के लिए आरएमआरसीटी जबलपुर भेजे गए। साथ ही स्वाइन फ्लू की दवा शुरू कर दी गई।

बुधवार को पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद सीएमएचओ कार्यालय ने फोन पर अस्पताल प्रबंधन को सूचना दी। इलाज के दौरान गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। डॉक्टर के मुताबिक उसे लंबे दिन से डायबिटीज की शिकायत थी। मंगलवार को स्वाइन फ्लू से जिस महिला की मौत हुई थी, उसे भी डायबिटीज और किडनी की बीमारी थी।

-यह कहा था स्वास्थ्य मंत्री ने

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से एक भी मौत नहीं हुई। स्वाइन फ्लू की जानकारी दबाने के लिए नर्सिंग होम्स पर सख्ती की गई है। निजी अस्पताल स्वाइन फ्लू की बीमारी लीक करते हैं तो अस्पताल का पंजीयन निरस्त करने की चेतावनी दी गई है
source www.naidunia.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *