Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » भोपाल में रंगपंचमी की धूम: हुरियारों ने जमकर किया धमाल

भोपाल में रंगपंचमी की धूम: हुरियारों ने जमकर किया धमाल

भोपाल में रंगपंचमी की धूम: हुरियारों ने जमकर किया धमाल
भोपाल में रंगपंचमी की धूम: हुरियारों ने जमकर किया धमाल

भोपाल- मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को रंगपंचमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर अलग-अलग क्षेत्रों में हुरियारों के जुलूस भी निकाले गए। राजधानी के लगभग हर हिस्से में शुक्रवार सुबह से ही रंगपंचमी की धूम रही। एक तरफ हुरियारों टोलियां घूमती रहीं, तो दूसरी ओर चल समारोह निकले। इस दौरान युवाओं की टोलियां नाच-गाने की मस्ती के बीच एक-दूसरे को रंग लगाती रहीं।
हिंदू उत्सव समिति के तत्वावधान में पुराना शहर के सुभाष चौक, सराफा बाजार से सुबह 10 बजे अध्यक्ष कैलाश बेगवानी की अगुवाई में जुलूस निकाला गया। यह जुलूस लोहा बाजार, जुमेराती, जवाहर चौक, सिंधी मार्केट, सोमवारा, लखेरापुरा, चिंतामन चौक, इतवारा, मंगलवारा, घोड़ानिक्कास होता हुआ हनुमानगंज पहुंचकर संपन्न हुआ। जुलूस में डीजे, बैण्ड, घोड़े, बग्गियां, फाग गाती मंडलियां और राधा-कृष्ण की झांकियां आकर्षण का केन्द्र रही। वहीं जुलूस में शामिल कई हुरियारों का स्वांग भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खीच रहा था। इस दौरान हुरियारों ने जमकर रंग गुलाल उड़ाया। वहीं मार्ग में विभिन्न चौराहों पर टैंकरों के माध्यम से रंगों की बौछार की गई। जुलूस में नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मिश्रा विशेष रुप से शामिल हुए। वहीं नवयुवक हिंदू उत्सव समिति द्वारा भी निरंकारी भवन बरखेड़ी से चल समारोह सुबह 10 बजे शुरू हुआ। इसका शुभारंभ विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने किया। चल समारोह जहांगीराबाद पहुंच कर समाप्त हुआ। इसी तरह भोपाल उत्सव समिति का जुलूस भी शाहपुरा दुर्गा चौक से सुबह 10 बजे शुरू हुआ, जो न्यू मार्केट हनुमान मंदिर पर समाप्त हुआ।
उधर नरेला विधानसभा क्षेत्र से विधायक और सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग की अगुवाई में चल समारोह निकला। इस चल समारोह में शामिल सैकड़ों लोगों ने मंत्री के साथ होली खेली। लोग एक-दूसरे को रंगों से रंगते रहे।इसी तरह कोलार क्षेत्र में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने बच्चों से लेकर बुजुर्गोँ तक से होली खेली और जमकर मस्ती की। इस इलाके के लोगों ने पूरे जोश और खरोश के साथ रंगपंचमी का आनंद लिया।

Check Also

भोपाल- भारतीय जूनियर हॉकी टीम खिलाड़ी खुशबू को मिलेगा पक्का आशियाना

जहांगीराबाद मोहल्ले में रहने वाली भारतीय जूनियर हॉकी टीम में गोल कीपर सुश्री खुशबू को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

3 − two =