Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » प्रदर्शनी बनकर रह गया ग्रीन बॉयो टायलेट
प्रदर्शनी बनकर रह गया ग्रीन बॉयो टायलेट

प्रदर्शनी बनकर रह गया ग्रीन बॉयो टायलेट

भोपाल। हबीबगंज स्टेशन पर भोपाल रेल मंडल ने पहले ग्रीन बॉयो टायलेट का निर्माण तो कर दिया गया, लेकिन आज तक उस बॉयो टायलेट का ताला नहीं खुला जिससे यात्री रेलवे द्वारा दी गई इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं।
हबीबगंज स्टेशन पर पिछले छह माह पूर्व रेल प्रशासन द्वारा ग्रीन बॉयो टायलेट का निर्माण कर पश्चिम मध्य रेलवे में अपनी वाहवाही तो लूट ली, लेकिन इस बॉयो टायलेट के दरवाजे पर रेल प्रबंधन द्वारा ताला आज तक जड़ा हुआ है। इसका उपयोग यात्री कर सकेंगे इस संबंध में न तो रेल प्रशासन ने स्टेशन प्रबंधन को कोई निर्देशन जारी किया और न ही स्टेशन प्रबंधन इस संबंध में अभी तक कोई विशेष रुचि दिखाई।
रेलवे जीएम ने भी सराहा
रेल महाप्रबंधक रमेश चन्द्रा ने अपने भोपाल प्रवास के दौरान हबीबगंज स्टेशन पर जाकर स्वयं बॉयो टायलेट की सराहना करते हुए कहा था कि भोपाल मंडल द्वारा सराहनीय कार्य किए गए हैं, लेकिन शायद महाप्रबंधक को यह नहीं मालुम कि इस ग्रीन बॉयो टायलट का उपयोग हो भी रहा है या नहीं ।
ग्रीन बॉयो टायलेट देखकर होते हैरान
हबीबगंज स्टेशन पर लगा ग्रीन बॉयो टायलेट महज एक प्रदर्शनी बनकर रह गया है। स्टेशन पर हर आने-जाने वाले यात्री जब प्लेटफार्म क्रमांक चार से गुजरते हैं तो उन्हें खुशी तो होती है, लेकिन ग्रीन बॉयो टायलेट के दरवाजे पर ताला देखकर उनमें भी हैरानी होती है कि आखिर यह ग्रीन बॉयो टायलेट उपयोग करने के लिए बनाया गया है या फिर प्रदर्शनी के बतौर दिखाने के लिए बनाया गया है ।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *