Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » पोछा लग रहा है बाद में आना, पेड़ के नीचे महिला की डिलेवरी’
पोछा लग रहा है बाद में आना, पेड़ के नीचे महिला की डिलेवरी'

पोछा लग रहा है बाद में आना, पेड़ के नीचे महिला की डिलेवरी’

भोपाल (नप्र)। महिला को प्रेगनेंसी का दर्द हो रहा था। ऐसे में उन्हें जल्दी भर्ती कर प्रसव कराने की जरूरत थी, पर सुल्तानिया अस्पताल के सफाई कर्मचारियों ने उन्हें चलता कर दिया। कर्मचारियों ने कहा, अभी पोछा लग रहा है बाद में आना। बाहर जाने पर महिला की डिलेवरी हो गई। उसने मरे हुए बच्चे को जन्म दिया। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत तलैया थाने में की है। पोस्टमार्टम के बाद नवजात का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना मंगलवार सुबह करीब 9 बजे की है। गेहूंखेड़ा कोलार के अजमेर खान पत्नी रूबीना को लेकर सुबह 8ः30 बजे डिलेवरी के लिए अस्पताल पहुंचे थे। उसे छह महीने की प्रेगनेंसी थी। रूबीना ने बताया कि पर्चा बनवाने के बाद जब भर्ती करवाने का नंबर आया तो सफाई कर्मचारी बोले कि अभी पोछा लग रहा है, बाद में आना। महिला अपने परिजनों के साथ इमरजेंसी के बाहर एक पेड़ के पास खड़ी हो गई। इसी दौरान पेट दर्द से वह बेहोश हो गई। डिलेवरी शुरू होने पर परिजनों ने तुंरत पर्दा किया और डॉक्टरों को बुलाया। महिला ने बाहर ही मरे हुए हुए बच्चे को जन्म दिया। रूबीना के एक रिश्तेदार ने कहा कि बच्चा जीवित नहीं था। लेकिन, इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने गहरी नाराजी जताई है।

हफ्ते भर पहले भी हुई थी मौत

गौरतलब है कि सुल्तानिया अस्पताल में हफ्ते भर पहले बेड टूटने से एक महिला फिसल गई थी। बाद में सांस नली में खून का थक्का पहुंचने से उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में दो डॉक्टरों समेत आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

———–

पेट में हो चुकी थी मौत

बच्चे के शव का पोस्टमार्टम किया गया है। उसकी मौत पेट में ही करीब 48 घंटे पहले हो चुकी थी।

बाहर गई और हो गई डिलेवरी

महिला को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था। सफाई चल रही थी, इसलिए वह बाहर चली गई थी। इसी दौरान उसकी डिलेवरी हो गई। बच्चा पेट में ही खत्म हो

source www.naidunia.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *