Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » नहीं बदलेंगी चार नगर निगमों में चुनाव की तारीखें –
 नहीं बदलेंगी चार नगर निगमों में चुनाव की तारीखें -

नहीं बदलेंगी चार नगर निगमों में चुनाव की तारीखें –

भोपाल (ब्यूरो)। पंचायत चुनाव की तारीखें बदलने के बाद नगर निगम चुनाव कार्यक्रम में परिवर्तन की अटकलों पर राज्य निर्वाचन आयोग ने ब्रेक लगा दिया है। मंगलवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर और छिंदवाड़ा कलेक्टर्स को ईवीएम मशीनों की तैयारी (कमीशनिंग) के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इसके तहत जिलों में राजनीतिक दल और निर्दलीय प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिन्हाें के मुताबिक मशीनों को तैयार किया जा रहा है। आयोग ने साफ किया है कि चारों निकायों में 31 जनवरी को मतदान होगा और काउंटिंग व रिजल्ट की घोषणा 4 फरवरी को होगी।

सचिव जीपी श्रीवास्तव ने बताया कि पंचायत और नगर निगम चुनाव में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम आरक्षित रखी गई हैं। पंचायत चुनाव की तारीखें बदलने की वजह प्रथम चरण की मतगणना तिथि का आगे खिसकना बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव के पहले दौर की मतगणना 17 की बजाए अब 22 जनवरी को की जाएगी।

24 घंटे में मांगी सुरक्षा पर रिपोर्ट

सुरक्षा के लिहाज से जबलपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा व भोपाल के संभागायुक्त को सुरक्षा की नए सिरे से समीक्षा के निर्देश दिए गए हैं। आयोग ने चारों निकाय के कमिश्नर को बुधवार शाम तक रिपोर्ट भेजने कहा है। उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी को 5241 मतदान केंद्रों पर मतदान होना है। इनमें से 1031 मतदान क्रिटिकल घोषित किए गए हैं।

source www.naidunia.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *