Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य समारोह लाल परेड मैदान पर
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य समारोह लाल परेड मैदान पर

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य समारोह लाल परेड मैदान पर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर गरिमापूर्ण तथा रचनात्मक कार्यक्रम किये जायें। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम आगामी एक नवंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउण्ड पर होगा। इसी दिन मंत्रालय भवन के विस्तार भवन का शिलान्यास भी होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की।

स्थापना दिवस के अवसर पर आगामी एक से सात नवंबर तक प्रदेश में जिला तथा विकास खण्ड स्तर पर कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि इस अवधि में प्रदेश में स्वच्छ मध्यप्रदेश, बेटी बचाओ सहित अन्य रचनात्मक थीम पर कार्यक्रम किये जायें। लाल परेड पर मुख्य समारोह में करीब साढ़े तीन सौ स्थानीय कलाकारों द्वारा मेघदूतम् नृत्य नाटक तथा प्रसिद्ध संगीतकार विशाल-शेखर की प्रस्तुति होगी। मुख्य समारोह का मंच प्रसिद्ध कवि कालिदास की रचना मेघदूतम् पर केंद्रित होगा।

स्थापना दिवस कार्यक्रम में नागरिकों को प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिये दृढ़ प्रतिज्ञ होने का संकल्प दिलवाया जायेगा। इसके अलावा प्रमुख शासकीय भवनों पर एक नवंबर की रात्रि को विद्युत सज्जा की जायेगी।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन श्री के.सुरेश. प्रमुख सचिव संस्कृति श्री मनोज श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन श्री एस.एन.मिश्रा और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के.मिश्रा उपस्थित थे।

Check Also

भोपाल- भारतीय जूनियर हॉकी टीम खिलाड़ी खुशबू को मिलेगा पक्का आशियाना

भोपाल- भारतीय जूनियर हॉकी टीम खिलाड़ी खुशबू को मिलेगा पक्का आशियाना

जहांगीराबाद मोहल्ले में रहने वाली भारतीय जूनियर हॉकी टीम में गोल कीपर सुश्री खुशबू को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *