Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » भोपाल टॉकीज के सामने होंडा शोरूम में आग, लाखों का नुकसान
भोपाल टॉकीज के सामने होंडा शोरूम में आग, लाखों का नुकसान

भोपाल टॉकीज के सामने होंडा शोरूम में आग, लाखों का नुकसान

भोपाल (नप्र)। भोपाल टॉकीज के सामने सोमवार की दोपहर होंडा शोरूम में आग लग गई। देखते ही देखते आग शोरूम के अंदर फैल गई। दो दर्जन से अधिक दमकलें मौके पर पहुंचीं। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान दो दर्जन से अधिक दोपहिया वाहन जलकर खाक हो गए। आग शॉर्ट सर्किट से लगने का अंदेशा है। जिससे लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

उत्तर जोन एसपी अरविंद सक्सेना के मुताबिक भोपाल टॉकीज के सामने बीजीएस होंडा शोरूम है। दोपहर करीब डेढ़ बजे शोरूम के अंदरूनी हिस्से में आग लग गई। दमकल कर्मियों, हनुमानगंज और शाहजहांनाबाद के पुलिसकर्मियों ने क़डी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

इससे पहले शोरूम में खड़ी कई नई गाड़ियां जल गई। शोरूम के ऊपरी हिस्से में भी गाड़ियां रखी हुई थी। उनको भी काफी नुकसान हुआ हैं। पुलिस ने शोरूम संचालक मन्नाू वेदी की शिकायत पर आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है। आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है।

रिनोवेशन कार्य चल रहा था, आइल ने पकड़ी आग

शोरूम में रिनोवेशन का काम चल रहा था। इस कारण प्लायवुड व लकड़ी वगैरह पड़ी थी। साथ ही शोरूम के पिछले हिस्से में सर्विस सेंटर है, जहां काफी मात्रा में आइल जैसे ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे। उन्होंने आग में घी का काम किया। इस कारण शोरूम के अंदर आग भभक गई। घटना के दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। शोरूम के कर्मचारी धुआं फैलते ही बाहर निकल आए थे।

अन्य दुकानदारों की सांसें फूलीं

आग से आसपास के दुकानदारों की सांसें फूल गई। वे आशंकित थे कि कहीं आग उनकी दुकानों को चपेट में न ले ले। बहरहाल कड़ी मशक्कत के बाद लगभग डेढ़ घंटे में आग पर काबू किया गया।

यातायात प्रभावित

आग बुझाने के दौरान भोपाल टॉकीज तिराहे पर भीड़ जमा हो गई। जिससे दमकलकर्मी और पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी देर तक आवाजाही प्रभावित रही।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *