Home » मध्यप्रदेश » निकाय छोड़ दिल्ली में चुनाव कराने जाएंगे कांग्रेसी विधायक
निकाय छोड़ दिल्ली में चुनाव कराने जाएंगे कांग्रेसी विधायक

निकाय छोड़ दिल्ली में चुनाव कराने जाएंगे कांग्रेसी विधायक

भोपाल (ब्यूरो)। प्रदेश के निकाय और पंचायत चुनाव को छोड़ कांग्रेस विधायक दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराएंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने यहां के सात विधायकों की ड्यूटी दिल्ली के विभिन्न् क्षेत्रों में लगाई है। इनमें इंदौर की राऊ सीट से विधायक जीतू पटवारी भी शामिल हैं। विधायकों की ड्यूटी लगाए जाने के फैसले की सूचना प्रदेश कांग्रेस को नहीं दी गई।

कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि विधायक दल के सचेतक रामनिवास रावत, उमंग सिंघार, कमलेश्वर पटेल, निशंक जैन, योगेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह सिसोदिया और जीतू पटवारी की ड्यूटी दिल्ली चुनाव में लगाई है। जीतू पटवारी को छोड़ सभी विधायकों ने मोर्चा भी संभाल लिया है। पटवारी ने बताया कि वह 25 जनवरी को दिल्ली जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने विधायकों से सीधे संपर्क करके उन्हें दिल्ली आकर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए थे। प्रदेश कांग्रेस को न तो इसकी सूचना दी गई और न ही नेताओं के नाम मांगे गए।

युवा कांग्रेस की ओर से जरूर बूथ मैनेजमेंट का जिम्मा संभालने के लिए चुनिंदा कार्यकर्ताओं की मांग आई है। 22 तारीख को करीब 50 कार्यकर्ता वहां पहुंच भी जाएंगे। हरियाणा चुनाव में प्रदेश के 150-200 कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट के काम में लगाया था। वहीं, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि निकाय चुनाव के लिए हमने संबंधित जिले में 2013 का विधानसभा और 2014 का लोकसभा चुनाव लड़े स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी किसी भी नेता का कहीं भी उपयोग कर सकती है।

25 को आएंगे सचिव कालिया

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राकेश कालिया 25 जनवरी से निकाय चुनाव के लिए भोपाल में डेरा डालेंगे। कालिया इसके पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी आ चुके हैं। निकाय चुनाव के पहले दौर में भी यहां रहकर समन्वय का काम किया था। वहीं, प्रदेश के प्रभारी महासचिव मोहन प्रकाश के आने का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। मोहन प्रकाश यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर पार्टी के संबंध में फीडबैक लेंगे और रिपोर्ट सीधे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को करेंग
source www.naidunia.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *