Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा
छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार सुबह सिंचाई विभाग के एसडीओ के यहां छापा मारकर आठ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्‍त की। छापे के दौरान 31 लाख रुपये नकदी, जेवर, जमीन के कागजात और 18 बैंक खातों के दस्तावेज बरामद किए गए, जिनमें करीब 80 लाख रुपये जमा हैं।
सूत्रों ने बताया कि एसडीओ राजेश कुमार गुप्ता की गतिविधियों और पैसे के लेन-देन पर एसीबी की काफी वक्‍त से नजर थी। शक के आधार पर सुबह बेहद गोपनीय तरीके से उनके यहां छापा मारा गया था। राजेश गुप्ता के पास एक खदान भी है। साढ़े चार एकड़ में फैली इस खदान के पास क्रशर लगाए गए हैं। साथ ही, करीब सवा करोड़ रुपये के छह वाहन भी बरामद हुए हैं जिनमें एक डंपर, एक लोडर, विस्टा, ट्रैक्‍टर ट्रॉली और दो अन्य वाहन शामिल हैं। गुप्ता ने 20 लाख रुपये की एलआईसी और म्यूचल फंड भी ले रखे हैं।
उधर, मध्‍य प्रदेश के इंदौर में एक डिप्‍टी एक्‍साइज कमिश्‍नर के यहां लोकायुक्‍त पुलिस ने छापा मारकर करीब 5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्‍त की। अधिकारी के यहां से लाखों की नकदी, सोने-चांदी की मूर्तियां और जेवर आदि बरामद किए गए।
अधिकारियों ने बताया कि 1989 से कार्यरत और इंदौर संभाग में पदस्थ नवल सिंह जामोद के इंदौर, धार और खरगौन स्थित कई ठिकानों पर लोकायुक्‍त पुलिस ने एक साथ छापे मारे। इन जगहों से 35 लाख रुपये से भरा एक बैग, इंदौर के स्कीम नंबर 71 के साथ गुमाश्ता नगर और धार में दो-दो आलीशान मकान, खरगौन में 30 एकड़ जमीन और एक मकान, सोने-चांदी की मूर्तियां और जेवर बरामद हुए हैं। कई वैसे बैंक खातों का भी पता चला है, जिनमें जामोद का पैसा जमा है।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *