Home » मध्यप्रदेश » भोपाल » छात्रावास के लिए कुक मांगा तो कुलपति ने कहा नौकरी छोड दो!
छात्रावास के लिए कुक मांगा तो कुलपति ने कहा नौकरी छोड दो!

छात्रावास के लिए कुक मांगा तो कुलपति ने कहा नौकरी छोड दो!

भोपाल। 170 छात्राओं के होस्टल में आये दिन होने वाली भोजन की परेशानी को लेकर एक महिला प्रोफेसर जब कुलपति से मिलने गई तो उन्हें नौकरी छोड़ने की बात कही गई। मामला यहीं नहीं रुका तो कुलपति जी ने उन्हें मानसिक बीमार बताते हुए इलाज करने की सलाह दे डाली।

इस पूरे मामले से आहात समाजशास्त्र की प्रोफ़ेसर ने विश्वविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ में कुलपति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई।

दो पेज के एक लिखित पत्र में समाज शास्त्र की रीडर अनीता धुर्वे ने कुलपति से मुलाकात का पूरा वाकया महिला प्रकोष्ठ को बताया है।
जिसके अनुसार लंबे समय से विवि के हॉस्टल में कुक नहीं होने से छात्राओं को भोजन की परेशानी होती है। वे इस बारे में कई बार संबधित विभाग को लिख चुकी हैं। कई नोटशीट दौड़ी पर हालात जस के तस बने हुए हैं।

इसी परेशानी को बताने अनीता 8 नवम्बर को कुलपति से मिलने पहुंची। जहां उन्हें 20 मिनट इंतज़ार करवाया गया। उसके बाद कुलपति के चेंबर में पहुंचने पर जब वे छात्राओं को भोजन नहीं मिल पाने से हो रही अपनी मानसिक कष्ट का जिक्र कर रही थीं तभी कुलपति उनपर ही जोरों से चिल्लाने लगे। इतना ही उन्हें वहां बैठी दो युवा छात्राओं से मानसिक इलाज़ करने के लिए कहने लगे। इसके बाद कुलपति ने कहा की आप नौकरी छोड़ दो।

फिलहाल प्रोफ़ेसर की इस लिखित शिकायत के बाद प्रकोष्ठ सक्रिय हो गया है और जल्द ही इस मामले में कुलपति से भी बात करेगा।

 

Source www.patrika.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *