Home » मध्यप्रदेश » छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 14 सीआरपीएफ जवान शहीद
छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 14 सीआरपीएफ जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 14 सीआरपीएफ जवान शहीद

नई दिल्ली। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद हो गए। नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया। हमला सोमवार साढ़े दस बजे किया गया। शहीदों में सीआरपीएफ के दो अधिकारी भी शामिल हैं। हमले के बाद से नक्सलियों के साथ सुकमा के कासलपाड़ा में मुठभेड़ जारी है। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों गांववालों को ढाल बनाकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं। शहीदों में एक डिप्टी कमांडेंट और असिस्टेंट कमांडेंट भी शामिल है।

शुरूआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में दस दिनों से सीआरपीएफ का ऑपरेशन चल रहा है। ऑपरेशन में हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। सोमवार सुबह नक्सलियों ने गांव वालों की आड़ में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया। जिसमें सीआरपीएफ के दो अधिकारियों सहित 13 जवान शहीद हो गए और पांच जवान घायल हो गए। नक्सलियों की तरफ भी नुकसान हुआ हैं, हालांकि उनकी तरफ मरने वालों की संख्या का पता नहीं लग पाया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले की निंदा की है। सिंह ने कहा यह कायरता का काम है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमले में सीआरपीएफ के 13 जवानों के शहीद होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। गांधी े हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रतिगहरी संवेदना व्यकत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है घायलों का अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है । उन्होंने मांग की कि सरकार इस हमले के सभी पहलुओं की जांच कराए। उन्होंने कहा कि हमने पिछले वर्ष दरबा में हुए नकसली हमले मेंराज्य के अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को खोया है। कांग्रेस इस पीड़ा को अच्छी तरह से समझ सकती हैं । वह इस दुख की घड़ी में मृतकों के परिजनों के साथ है। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने भी नक्सली हमले पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध हैं और इस बर्बरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं।

Source www.patrika.com

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *