Home » समाचार » संस्कृत विद्यालयों में होगी शिक्षकों की नियुक्ति
संस्कृत विद्यालयों में होगी शिक्षकों की नियुक्ति

संस्कृत विद्यालयों में होगी शिक्षकों की नियुक्ति

स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन ने शासकीय संस्कृत विद्यालयों में संस्कृत के शिक्षकों की पदस्थापना करने के निर्देश देते हुए कहा है कि शासकीय विद्यालयों में पदस्थ संस्कृत के शिक्षकों में से इसकी पूर्ति की जाएगी।

स्कूली शिक्षा मंत्री ने महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान की कार्य-परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए 17 विद्यालयों की कक्षा दसवीं के 5,641 और 12वीं के 3,067 परीक्षार्थी को आगामी पूरक परीक्षा में शामिल करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संस्थान में पदस्थ होने वाले अधिकारी-कर्मचारी के लिए संस्कृत विषय की योग्यता को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

जैन के निर्देश पर संस्थान के पुस्तकालय के ऑटोमेशन कार्य की सैद्धांतिक सहमति दी गई। उन्होंने संस्थान एवं राज्य ओपन स्कूल के भवन निर्माण के लिए भी प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। शासकीय योग केन्द्र के उन्नयन के लिए कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए। जैन ने योग केन्द्र को अत्याधुनिक स्वरूप देने को कहा।

बैठक में संस्थान के अधिनियम 2007 में संशोधन के प्रस्ताव, निदेशक के वित्तीय अधिकारों का निर्धारण, पुस्तक लेखन कार्यशाला, मुख्य परीक्षा केन्द्र वाले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को प्रोत्साहनस्वरूप प्रिंटर आदि की सुविधा दिए जाने का भी निर्णय लिया गया।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *