Home » समाचार » बिना टोपी और गमछा-शिवराज ने दी ईद की बधाई

बिना टोपी और गमछा-शिवराज ने दी ईद की बधाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार भी चर्चा टोपी को लेकर है। ईद के त्योहार के मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ईद की मुबारकबाद देने ईदगाह तो पहुंचे, लेकिन उनके सिर पर गोल टोपी और कंधे पर गमछा नहीं था। पिछले साल ईद पर उन्होंने बड़े शौक से गोल टोपी लगाई थी और गमछा भी डाला था।

यह भी संयोग है कि शिवराज सिंह के साथ मौजूद कांग्रेस नेताओं ने भी टोपी और गमछे से परहेज किया। बधाई देने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और उनके साथी भी बिना टोपी के ही दिखाई दिए। गौरतलब है कि पिछले साल शिवराज सिंह के सिर पर लगी गोल टोपी ने देश की राजनीति में भूचाल ला दिया था। उस वक्त मौजूदा प्रधानमंत्री और तब के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का एक मौलाना की ओर से दी गई टोपी न पहने जाने का मामला खासा चर्चा में था।

भोपाल के मूल निवासी फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने मोदी का नाम लिए बगैर तंज कसा था कि दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शिवराज सिंह से सबक लेना चाहिए। तब यह माना गया था कि लाल कृष्ण आडवाणी की ओर से नरेंद्र मोदी के बराबर खड़े किए गए शिवराज सिंह मोदी की कट्टर छवि की तुलना में अपनी सेक्युलर छवि बनाना चाहते हैं।

माना जा रहा है कि बदले राजनीतिक हालात और नरेंद्र मोदी की बदली हैसियत के चलते शिवराज सिंह ने इस बार ईद पर टोपी लगाने से परहेज किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया का कहना था कि व्यापम घोटाले में फंसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डर से टोपी नहीं पहनी। यह तो शुरुआत है। आगे-आगे देखिए कि मोदी के डर से शिवराज को क्या-क्या छोड़ना पड़ता है।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *