Home » समाचार » एक मार्च 2014 से एक रुपया किलो नमक

एक मार्च 2014 से एक रुपया किलो नमक

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज सम्पन्न मंत्रि-परिषद् की बैठक में आयोडीनयुक्त नमक के एक रुपये किलो की रियायती दर पर वितरण का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया गया।salt-1rs-madhya-pradesh

अब इसका लाभ चयनित अंत्योदय राशन-कार्डधारी के साथ-साथ लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के समस्त 22 प्राथमिकता श्रेणी के लोगों को भी मिलेगा। इसके साथ ही इस लाभ को प्राप्त करने वाले परिवारों की संख्या बढ़कर 88 लाख हो जायेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लक्षित सार्वजनिक प्रणाली में वर्तमान में अंत्योदय एवं बीपीएल कार्डधारी परिवारों को राज्य शासन द्वारा एक रुपये प्रति किलो की दर से प्रतिमाह एक किलोग्राम आयोडीनयुक्त नमक प्रदाय किया जा रहा है। दायरा बढ़ाये जाने से इस योजना में शामिल लोगों को रियायती आयोडीनयुक्त नमक एक मार्च, 2014 से मिलना शुरू हो जायेगा।
ज्य सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले और अंत्योदय परिवार सहित 22 श्रेणी में चिन्हित लोगों को एक मार्च से एक रुपया किलो नमक देगी। यह महत्वपूर्ण निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया। वहीं गर्भवती महिला को इंदिरा गांधी मातृत्व सहयोग योजना में दो किस्तों में 6 हजार रुपए दिए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

Check Also

भोपाल - पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल – कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत श्री हरजिन्दर सिंह की अध्यक्षता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *