Home » स्वास्थ्य » ‘गौरवी’ ओएससीसी (वन स्टाप क्राइसिस रिजोल्यूशन सेंटर) का शुभारंभ प्रख्यात अभिनेता श्री आमिर खान ने किया

‘गौरवी’ ओएससीसी (वन स्टाप क्राइसिस रिजोल्यूशन सेंटर) का शुभारंभ प्रख्यात अभिनेता श्री आमिर खान ने किया

स्थानीय जयप्रकाश चिकित्सालय भोपाल में 16 जून को प्रथम महिला सम्मान एवं संरक्षण के केंद्र ‘गौरवी’ ओएससीसी (वन स्टाप क्राइसिस रिजोल्यूशन सेंटर) का शुभारंभ प्रख्यात अभिनेता श्री आमिर खान ने किया।

famous actor Mr. Aamir Khan.
‘Gurvi’ Ossisi (One Stop Crisis Resolution Center) has launched the famous actor Mr. Aamir Khan.

इस अवसर पर उन्होंने केंद्र में प्रताड़ित महिलाओं की चिकित्सीय, कानूनी और मानसिक स्तर पर सहायता की योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। केंद्र के शुभारंभ अवसर पर मिशन संचालक एनएचएम श्री फैज अहमद किदवई और अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. वीणा सिन्हा एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

इसी दिन अभिनेता आमिर खान ने होटल जहाँनुमा पैलेस में एक सत्र में शिशुओं और माताओं में मृत्यु दर कम करने के साथ ही विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं पर चर्चा की। इसमें चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम के लिए भोपाल आए अभिनेता आमिर खान से प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री प्रवीर कृष्ण ने 16 जून को भेंट की। उन्होंने अभिनेता श्री आमिर खान को मध्यप्रदेश में राज्य शासन द्वारा संचालित स्वास्थ्य कार्यक्रमों और रोगियों के बेहतर इलाज के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

श्री आमिर खान ने मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा रोगियों को निःशुल्क दवाएँ उपलब्ध करवाने, परिवहन सुविधा देने, निःशुल्क चिकित्सकीय जाँच, पौष्टिक भोजन प्रदान करने के कार्यों को अनुकरणीय बताया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

11 − nine =